जालंधर(चोपड़ा): लोकल बॉडीज विभाग के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज भ्रष्ट अधिकारियों को चेतावनी देते हुए सुधर जाने की हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल के 10 सालों के दौरान हुए हरेक घपले की जांच करवाई जाएगी। सिद्धू ने जनता पर लगाए विभिन्न टैक्सों के भी जारी रहने के संकेत दिए।


सिद्धू ने यह भी कहा कि वह कै. अमरेन्द्र सिंह के समक्ष डिफरैंशियल रेट आफ टैक्सिस का मुद्दा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किया है कि 2.50 लाख रुपयों से कम आय वाले लोगों को टैक्स नहीं देना होगा अथवा बेहद कम टैक्स लगाया जाएगा, जबकि अमीर वर्ग को सुविधाएं देकर उन पर टैक्स लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर टैक्स वसूली बंद हुई तो नगर निगम कंगाल हो जाएंगे, जिससे शहरों में अराजकता फैल जाएगी, क्योंकि पंजाब में कोई भी कार्पोरेशन आत्मनिर्भर नहीं है और हरेक के सिर पर करोड़ों रुपए का कर्जा चढ़ा हुआ है।


मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह जल्द ही पंजाब की आॢथक स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करेंगे, जिससे बादल सरकार के घोटाले बेनकाब हो जाएंगे।  उन्होंने कहा कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमैंट सिस्टम को लेकर अगले 30 सालों का प्लान तैयार होगा। वाटर मीटर पॉलिसी पर पाबंदी लगा दी गई है और निगम चुनावों के बाद नए पार्षदों से विचार-विमर्श कर पॉलिसी लागू की जाएगी।  उन्होंने बताया कि आज गाय के गोबर व पेशाब से करोड़ों रुपए का कारोबार हो रहा है। हरेक जिले में गाय नर्सरी स्थापित कर उन्हें एक स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगमों में ई-गवर्नैंस सिस्टम लागू किया जाएगा, जिसके बाद 80 प्रतिशत तक भ्रष्टाचार के मामले खत्म हो जाएंगे।


अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार जाते-जाते नई सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर गई ताकि सरकार की छवि खराब हो। गत वर्षों से पानी-सीवरेज के बिल न भेज कर खासी वाहवाही लूटी गई परंतु अब नई सरकार के आते ही पिछले 5-5 सालों के 50-50 हजार के बिल भेजे जा रहे हैं। सिद्धू ने कहा कि सैक्रेटरी लोकल बॉडी को उन सभी जिम्मेदार अधिकारियों को नोटिस भेजने की हिदायतें जारी कर दी गई हैं, जिन पर इनकी वसूली की जिम्मेदारी थी।


सिद्धू ने कहा कि पहली बार विधायकों को अधिकार मिलेंगे कि वे नगर निगम का आडिट करवा सकेंगे। विधायक तैयार रहें। कभी भी कै. अमरेन्द्र सिंह की ओर से इस सम्बन्धी हिदायतें आ सकती हैं। इस मौके पर सैंट्रल विधानसभा हलका के विधायक राजिन्द्र बेरी, नार्थ हलका के विधायक जूनियर बावा हैनरी,  वैस्ट  हलका  के  विधायक सुशील रिंकू, कैंट हलका के विधायक परगट सिंह, करतारपुर हलका के विधायक सुरेन्द्र चौधरी, विधायक डा. राजकुमार वेरका, विधायक भारत भूषण आशू, विधायक राकेश पांडे, सुल्तानपुर से सीनियर कांग्रेसी नेता राजा गुरप्रीत सिंह सोढी व अन्य भी मौजूद थे।

 

मैं मां वैष्णो देवी का ऋणी हूं: नवजोत सिंह
अमृतसर से विधायक व पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू मां वैष्णो देवी के अनन्य भक्त हैं। सिद्धू का कहना है कि उन्हें दोबारा जीवन मां वैष्णो देवी ने दिया है तथा वह इसके लिए उनके ऋणी हैं। उन्होंने कहा कि बचपन से उनके माता-पिता ने उन्हें धर्म परायण व धर्म सम्मत रहने की सीख दी। यह उन पर मां की अपार कृपा है। वह हर बार नवरात्र रखते हैं। सिद्धू कहते हैं कि उनके अमृतसर निवास पर चांदी व क्रिस्टल का अद्वितीय शिवङ्क्षलग है, जिनकी वह पूजा करते हैं। उन्होंने बताया कि वह जमीन पर ही सोते हैं। आज पंजाब केसरी परिवार से मिलने आए सिद्धू ने श्री विजय चोपड़ा व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मंत्रणा की।

Exclusive Videos

Rajmangal Times

Editorial Office:
258, Metro Apartments,
Near Balaswa Crossing
Jahangirpuri Metro Station,
Delhi-110033

Phone: 9810234094, 01127633258
email: editor@rajmangal.com

Go to top